मौसम के बदले मिजाज़ ने लगाया सूर्यग्रहण के मजे पर ग्रहण

तख़तपुर

कुछ दिनों से छह रही बदली के अचानक आज घनी हो जाने और हल्की बारिश के कारण आज के सूर्य ग्रहण को देखने से लोग वंचित राह गए।मौसम के इस बदले मिजाज़ से जहां दिन के पारा भी 10 से 12 डिग्री तक गिर गया है वही दोपहर के तीन बजे तक मैदानी क्षेत्रों में धुंध छटने का नाम ही नही ले रहा है।

आज के सूर्य ग्रहण को मानो मौसन ने ग्रसित कर लिया हो। कुछ दिनों से छा-छा छंट रही बदली ने आज अपना तेवर बदल लिया और अपने साथ हल्की बारिश के साथ ठंड भी ले आयी।अचानक हुए इस मौसमी परिवर्तन से लोग सूर्य ग्रहण का मजा नही उठा पाए।ऊपर से बारिश और ठंड के कारण मैदानी क्षेत्रों में भी धुंध दोपहर के तीन बजे तक नही छंटा था इसके कारण सामने की दृश्यता सौ मीटर से भी कम राह गयी है।ऐसी स्थिति में लोग मौसम का मजा घर पर ही रह कर ही उठाते रहे ।जिन्हें आवश्यक काम था वे अपने काम के लिए बाहर भी गए।लोग गरमा गरम भजिया और टमाटर की चटनी की इच्छा करते नज़र आ रहे थे।तो कुछ लोग चाट के ठेले पर गरमा गरम चाट का लुत्फ उठाते दिखाई दिए।

आज के इस मौसमी परिवर्तन ने लोगो को पहाड़ी क्षेत्र का अनुभव कारडा दिया ,जहाँ धुंध और कोहरे के बीच मौसम का कम तापमांन सैलानियों को आकर्षित कर आने को मजबूर कर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.