डीजल चोर और अवैध रेत खनन करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

मस्तूरी

सूरज सिंह-

मस्तुरी थाना में जब से फैजुल शाह ने प्रभार संभाला है तब से चोरो व अवैध धंधा करने वालो की शामत आ गई है ताजा मामला चोरी व अवैध खनन का है दो अलग-अलग प्रकरण का है जिसमे मस्तूरी पुलिस ने त्वरित कार्रवाही करते हुए 5 ट्रैक्टर और एक आरोपी को पकड़ा है। मस्तूरी पुलिस के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि दर्रीघाट स्थित हाइवे वाली पुल के नीचे अरपा नदी पर कुछ लोग ट्रैक्टर में रेत भरकर रेत की कालाबाजारी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया गया। पुलिस टीम को आता देखकर रेत की चोरी कर रहे ट्रैक्टर संचालक अपने ट्रैक्टर को नदी के घाट पर ही छोड़ कर भाग निकले।मौके पर ही पुलिस टीम द्वारा 05ट्रैक्टरों को जप्त किया गया और सभी वाहनों को जप्ती कर थाने में रखवाया गया है बारिश के दिनों में रेतघाट से नदी में पानी भर जाने के कारण रेट निकलना बंद हो जाता है और इसकी कालाबाजारी शुरू हो जाती है बंद होने पर अवैध रूप से रेत के चोरी करने वाले आरोपी सक्रिय हो गए हैं। अवैध खनन में उपयोग किये सभी ट्रैक्टरों धारा 102 के तहत जप्त कर आगे की कार्यवाही के लिए खनिज विभाग को प्रतिवेदन भेजा जाएगा ।

इसी तरह दूसरे मामले में मस्तूरी पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी इस दौरान जयराम नगर भनेशर रोड में एक व्यक्ति द्वारा डीजल टैंकर से डीजल चोरी किया जा रहा था। पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी को देखकर चोर भागने का प्रयास किया जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम कुमार यादव पिता चंद्रिका प्रसाद यादव बताया तथा डीजल चोरी की घटना को स्वीकार किया जिसके खिलाप कारवाही की जा रही है।
उसके खिलाफ धारा 379 भारतीय दंड संहिता कायम कर तथा चोरी की गई 20 लीटर डीजल जप्त कर उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया। संपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी फैजुल शाह के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप यादव प्रधान आरक्षक, मनोज राजपूत, सुबंध सिदार आरक्षक, की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.