मोछ राशन दुकान संचालनकर्ता अध्यक्ष और विक्रेता के विरुद्ध एफआईआर का आदेश हुआ जारी!

तख़तपुर

ब्यूरो– मोछ राशन दुकान संचालक स्व सहायता समूह की अध्यक्ष और विक्रेता के विरुद्ध एसडीएम ने एफआईआर करने का आदेश जारी कर दिया है।उनके विरुद्ध सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दिए जा रहे चावल की गड़बड़ी की शिकायत जांच के पश्चात सही पाई गई है।कुल 311.66 क्विंटल चावल की गड़बड़ी पाई गई है।

तखतपुर जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोछ के आश्रित ग्राम जोरापारा ग्रामीणों द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान के विक्रेता और स्वयं सहायता समूह के विरुद्ध शिकायत की गई थी कि हितग्राहियों को चावल नहीं दी जा रही हैं ।शिकायत की जांच के लिए प्रभारी एसडीएम और प्रशिक्षु आईएएस देवेश ध्रुव द्वारा खाद्य निरीक्षक मनोज बघेल को जांच करने का आदेश दिया गया था ।मनोज बघेल ने गांव में जाकर लोगों के बयान लिए लोगों ने जांच में बताया कि उन्हें शासन द्वारा दिया जाने वाला अप्रैल और मई माह का चावल प्राप्त नहीं हुआ है साथ ही शक्कर और नमक भी नहीं मिले हैं ।स्टॉक रजिस्टर और हाजिर स्टॉक का भौतिक सत्यापन किया ।हाजिर स्टाक के भौतिक सत्यापन में भी केवल कुछ क्विंटल चावल है उपलब्ध थे जांच के दौरान 311.66 क्विंटल चावल का गबन पाया गया।इसकी जांच कर जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी गई थी ।जांच रिपोर्ट के आधार पर आज एसडीएम देवेश ध्रुव ने खाद्य निरीक्षक मनोज बघेल को आदेशित किया है कि स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती उषा बाई कश्यप और विक्रेता राम बगस कश्यप के विरुद्ध सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश 2016 की कंडिका 11(6),(11) 13(1 ) एवं 15 तथा अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन मानते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत तत्काल एफ आई आर दर्ज करावें।

MKM की खबर का असर

आज जारी हुआ आदेश MKM की खबर का असर है बता दें कि MKM ने दिनांक 20 अप्रैल को मोछ में राशन की अफरा-तफरी का खबर लगाया था ,जिसमें देवेश ध्रुव ने कहा था कि जांच अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है। आज जांच रिपोर्ट के आधार पर राशन दुकान संचालक स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष उषा बाई कश्यप और विक्रेता राम बगस कश्यप के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराने का आदेश जारी हुआ है। MKM अपने सामाजिक उत्तरदायित्व और कर्तव्य को इसी तरह निभाता रहेगा और लोगों की समस्याओं को शासन के आला अधिकारियों तक पहुंचाता रहेगा। बहुत ही कम समय में MKM की खबरों ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.