सड़क पर यातायात व्यवस्था बनाने पुलिस ने हटवाए ठेले और समान।

तखतपुर

अभिषेक सेमर

तखतपुर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का एक और प्रयास नए थाना प्रभारी पारस पटेल द्वारा किया गया।एक और प्रयास लिखने का तात्पर्य पूर्व में अधिकारियों द्वारा किये गए प्रयासों की परिणति है।

तखतपुर की बिगड़ी हुई ट्रैफिक व्यवस्था से नगरवासी बरसो से परेशान है।60 फ़ीट रोड में वाहनों और चलने वालों के लिए मजह 30 से 40 फ़ीट ही उपलब्ध हो रहा है।शेष जगह दुकानदारों और ठेले वालो के अलावा दुकान में आने वाले ग्राहकों के बेतरतीब खड़े वाहनों द्वारा घेर लिए जाता है। ऊपर से भारी वाहनों का बीच नगर से गुजरना राहगीरों के लिए जोखिमभरा बना देता है।आज थाना तखतपुर के नए थाना प्रभारी पारस पटेल द्वारा सड़क पर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ और सुरक्षित बनाने हेतु तखतपुर पुलिस स्टाफ के साथ पैदल मार्च किया गया। नगर के सभी व्यापारियों के दुकानों में जाकर के समझाइश दी गई कि अपने दुकान के सामानों को दुकान से बाहर सड़क पर नहीं रखेंगे एवं वाहनों को सुव्यवस्थित दुकान के सामने खड़े करवाएंगे।साथ ही यातायात नियमों का पालन करने अपील की गई। एवम अनाधिकृत रूप से रोड में लगाये गए ठेले को हटवाया गया ।

इसके पूर्व भी अधिकारियों के द्वारा नगर के मुख्य मार्ग को सुव्यवस्थित करने के लिए प्रयास किये गए है।व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के सामने मार्किंग भी की गई ।बेजा कब्जा हटाने के लिए तोड़ फोड़ भी हुआ।मगर परिणाम शिफर रहा।कभी व्यापारी वर्ग ने त्यौहारों का हवाला दिया तो कभी किसी नेता ने बीच मे अपना रौब दिखा दिया।लेकिन एक दो दिन से ज्यादा कभी याता यात व्यवस्थित नही रहा।

नगर के अधिकांश दुकानों के सामने पार्किंग की समस्या है।छोटे दुकानदारों का तो फिर भी समझ आता है।बड़े मंगल भवनों काम्प्लेक्सों और प्रतिष्ठानों ने भी अपने ग्राहकों के लिए सड़क को ही अघोषित पार्किंग बना लिया है।न तो नगर प्रशासन कुछ कर रहा है और न ही कोई अधिकारी प्रयास कर रहे है।अब नए थाना प्रभारी ने फिर से शुरुआत की है ।देखना है यातायात कब तक और कितने दिन तक व्यवस्थित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.