कल से खुलेंगे पंजीयन कार्यालय,ऑनलाइन अपॉइंटमेनेट है जरूरी

बिलासपुर

ब्यूरो-लॉक डाउन के कारण बन्द हुए शासकीय काम अब धीरे-धीरे शुरू हो रहे हैं।कल से जमीन की रजिस्ट्री का काम शुरू हो जाएगा।इसके लिए शासन ने गाइड लाइन जारी कर दिए हैं।इसमे ऑनलाइन प्री अपॉइंटमेनेट कराना अनिवार्य कर दिया गया है।ऑनलाइन प्री अपॉइंटमेनेट के बिना रजिस्ट्री कार्यालय में प्रवेश नही दिया जाएगा।

लॉक डाउन के कारण बन्द किये शासकीय कार्यो को अब धीरे-धीरे चालू किये जा रहे है।पीछले कई दिनों से बंद पड़ा रजिस्ट्री कार्य कल से शुरू हो जाएगा ।शासन ने गाइड लाइन जारी कर दिया है।जमीन पंजीयन कराने वालों के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेनेट अनिवार्य किया गया है।ऑनलाइन अपॉइंटमेनेट पंजीयन विभाग के वेब साइट epanjeeyan.cg.gov.in/IGRportalweb में कराया जा सकेगा।बिना प्री अपॉइंटमेंट के पंजीयन कार्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केवल अपॉइंटमेंट प्राप्त लोगों को ही रजिस्ट्री कार्यालय में प्रवेश दिया जाएगा और उन्हीं की रजिस्ट्री की जाएगी।वही पंजीयक कार्यालय में आने जाने वालों को मास्क , सैनिटाइजेशन सोशल डिस्टेंस जैसे नियमों का पालन भी करना पड़ेगा।सभी के मोबाइल में आरोग्य सेतु अप्प अनिवार्य रूप से रहना चाहिए।

पंजीयन कार्यालयों के खुलने के दिनों का निर्धारण भी उनकी कैटेगरी के अनुसार किया गया है जिला स्तर पर ए कैटेगरी के पंजीयन कार्यालय जहां प्रतिदिन 25 से अधिक पंजीयन आवेदन आते हैं सप्ताह के सभी कार्य दिवस में खुले रहेंगे। वही बी कैटेगरी के पंजीयन कार्यालय जहां 8 से लेकर 25 आवेदन प्रतिदिन आते हैं सप्ताह में केवल 2 दिन बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगे। सी कैटेगरी के पंजीयन कार्यालय सप्ताह में केवल 1 दिन बुधवार को खुला करेंगे।

बिलासपुर जिले के तखतपुर,बिल्हा,मस्तूरी को बी कैटेगरी में रखा गया है, जहां सप्ताह के दो दिवस बुधवार और शुक्रवार को पंजीयन कार्य होगा। वहीं कोटा को सी कैटेगरी में रखा गया है ,जहां केवल बुधवार को पंजीयन कार्य हुआ करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.