आंदोलन का असर कार्यालयों के नहीं खुले ताले, काम को लेकर भटकते रहे लोग

बिलासपुर

ब्यूरो

प्रदेश सरकार से केंद्र के समान डीए और एचआर की मांग को लेकर शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले सोमवार से शुरू हुए आंदोलन का असर साफ नजर आया ।शहर के अभी प्रमुख कार्यालयों के पट नही खुलने से कोई भी शासकीय काम नही हो सका।आंदोलन के पूर्व निर्धारित होने से आमतौर पर कार्यालयों रहने वाली भीड़ भी गायब रही ।वही क्षेत्र के स्कूलों में ताले लटके रहे जो अघोषित अवकाश जैसे रहा।

अपनी लंबित दो सूत्रीय मांगों महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता को लेकर अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर तखतपुर विकासखंड के कर्मचारीयों ने तहसील चौक में धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार पर खूब कटाक्ष किये।आंदोलन में सभी विभाग के के कर्मियों के एक साथ शामिल हो जाने से तखतपुर के सभी कार्यालय और स्कूलों में आज तालाबंदी रही ।

तहसील कार्यालय ,एसडीएम कार्यालय, जनपद कार्यालय और बीईओ कार्यालय के गेट का ताला ही नही खुला।इससे कोई भी शासकीय कार्य नही हों पाया।यद्यपि आंदोलन की पूर्व सूचना के कारण आम तौर पर कार्यालयों में रहने वाली भीड़ गायब थी ।फिर भी जिन्हें आंदोलन के विषय मे जानकारी नही थी ऐसे दूर दराज से आने वाले नागरिकों को कार्यालयों के बंद होने के कारण भटकना पड़ा।

आंदोलन में सभी संगठन के पदाधिकारी और सदस्य अपनी मांगों को पूरी करने के लिए शासन का ध्यान आकृष्ट कराते रहें।आंदोलन स्थल पर विनोद शर्मा, विजय मिश्रा, दिनेश दुबे, विजय पांडेय, राजकुमार शर्मा,चंद्रशेखर पांडेय,आशुतोष श्रीनेत,विजय जाटवर, नीलम राजकुमार,नरेश दुबे,हूप सिंह क्षत्री,श्रीमती शकुंतला क्षत्री,श्रीमती डायमंड,राम लाल सिंगरौल,आर के नेताम,प्रियशरन कुंभकार,श्रीकांत मिश्रा सहित अन्य ने संबोधित किया। आंदोलन को संबोधित करने वाले सभी लोगों ने कहा कि पहले ज्ञापन, धरना प्रदर्शन कर शासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया। उनकी मांगों को अनसुना कर दिया गया। अब यदि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

आज के आंदोलन का संचालन जितेंद्र शुक्ला आभार प्रदर्शन वल्लभ रजक ने किया।इस अवसर पर रामावतार तिवारी,विनोद पांडेय,लावकान्त द्विवेदी,शकुंतला क्षत्री,नंदिनी कश्यप, योगेस्वर क्षत्री,संजय सोनी,शिपाल क्षत्री,विशाल खांडेकर,भोला देव ध्रुव, अशोक क्षत्री,यूसुफ भारमल, अवनीश तिवारी ,शर्मिला केरकेट्टा, रामावतार साहू,रश्मि पुष्पा डायमंड,मनोज पवार,नीसु कश्यप,लष्मीनारायन पांडेय,गणेश शिवहरे, तामेश्वर दुबे, सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.