मोछ में किसान के पैरावट में तो खजूरी नवागांव में साई ग्रीन पार्क में लगी आग

तख़तपुर

गोविंद सिंगरौल- नौतपा के पहले दिन है सूर्य की भीषण गर्मी के साथ अज्ञात कारणों से क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं घटित हुई ।यद्यपि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई ।किंतु एक किसान को लाखों का नुकसान हो गया है ।तख़तपुर से 13 किमी दूर ग्राम पंचायत मोछ के किसान के खलिहान में रखे पैरावट में अचानक आग लग जाने से पास ही रखे ट्रेक्टर और बंधी भैंस झुलस गए।किसान को लाखों का नुकसान हुआ है।दमकल के दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।वहीं बिलासपुर तखतपुर मार्ग में कथाकोनी से आगे बंद रहे 100 एकड़ के साईं ग्रीन पार्क मैं आग लग गई।

तख़तपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोछ में एक किसान के खलिहान में रखे पैरावट में आग लग जाने से उसे लाखो का नुकसान हुआ है।घटना दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच बताई जा रही है जब अचानक खलिहान में रखे दो पैरावट और पास ही ट्रेक्टर ट्राली में रखे धान के आग लग गयी।अचानक लगे इस आग को स्थानीय संसाधनों से बुझाने का प्रयास घर वालो एवं पड़ोसियों द्वारा किया गया। साथ ही दमकल और पुलिस तथा प्रशासन को भी सूचना दी गयी। सूचना पर 112 की टीम और थाना प्रभारी पारस पटेल और तहसीलदार भूपेंद्र जोशी मौके पर पहुंचे ।दमकल के आते तक पैरावट जल चुका था। पास ही खड़े ट्रेक्टर।के सामने के दो पहिये जल गए और पास ही बंधी भैस भी बुरी तरह झुलस गई थी,जिसकी स्थिति गंभीर है। दमकल ने आगे आग पर काबू पाया इन बीच किसान रमाकांत सिंगरौल पिता गुहा राम सिंगरौल को लाखो का नुकसान हो चुका था।

काठाकोनी से आगे खजुरी नवागांव के पास मुंगेली बिलासपुर मुख्य मार्ग पर बनाई जा रहे साईं ग्रीन पार्क कॉलोनी में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई जो पूरे प्लाटिंग क्षेत्र में फैल गई। आग लगने की सूचना सकरी थाना और दमकल को दी गई दमकल आकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी आग पूरे 100 एकड़ के प्लाटिंग एरिया में फैल गया है और चारों तरफ धुआं फैल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.