विधायक रश्मि आशीष सिंह की पहल से सीएचसी को मिला नया एम्बुलेंस

तख़तपुर

ब्यूरो- तख़तपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह की  सक्रीयता का लाभ एक बार फिर तख़तपुर को सीएचसी में नए एम्बुलेंस के रूप में मिला है।संसाधनों की कमी  से जूझ रहे सीएचसी को मिले इस नए एम्बुलेंस से लोगो को त्वरित उपचार देने में सहायता मिलेगी।

तख़तपुर सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र  को आज नया 108 एम्बुलेंस मिला है।विधायक रश्मि आशीष सिंह की सक्रीयता और प्रतिबद्धता से तख़तपुर को यह सौगात मिली है।आज विधायक रश्मि आशीष सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव आशीष सिंह ठाकुर के साथ एम्बुलेंस की पूजा कर आमजनों की सेवा के लिए लोकार्पित किया।इस अवसर पर विधायक रश्मि आशीष सिंह ने कहा कि तख़तपुर विधानसभा में  स्वास्थ्य सुविधा के मामले में  कोई कमी न रहे इसके लिए निरंतर प्रयास करती रहूँगी।आज  एक नए एम्बुलेंस के लोकार्पण से क्षेत्र वासियों को स्वास्थ्य सुविधा जल्दी जल्दी पहुंचाने में आसानी होगी ।विशेषकर गर्भवती और प्रसूताओं को लाने ले जाने  में देरी नही होगी। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सचिव ने भी बीएमओ को नए एम्बुलेंस के लिए बधाई और शुभकामनये दी।आज के लोकार्पण कार्यक्रम में जिला कांग्रेस महामंत्री मुन्ना श्रीवास, हरविन्दर हूरा, नट्टू जायसी, लक्ष्मी यादव,धर्मेश दुबे, अभिषेक पांडेय,मुकीम अंसारी,टेकचंद कारडा,उमेश राजपूत,कैलाश देवांगन, बिहारी देवांगन, सहित काँग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।


क्षेत्र बड़ा एम्बुलेंस कम  तख़तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक बड़े क्षेत्रफल के लोगो के लिए स्वास्थ्य लाभ का प्रमुख स्थान है। लेकिन यहां पर एम्बुलेंस की संख्या कम होने के कारण लोगो को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।तख़तपुर सीएचसी में कुल 4 एम्बुलेंस हैं जिसमे दो बड़े और दो छोटे एम्बुलेंस है ।इनमें से एक गनियारी और एक सकरी में है।जबकि दो तख़तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपयोग में लाया जा रहा है। इसमे से भी  एक की हालत जर्जर है जिसे सर्विसिंग के लिए भेजा गया है।मतलब अभी सामुदायिक स्वास्घ्य केंद्र केवल एक एम्बुलेंस से काम चला रहा है।ऐसी परिस्थिति में इस नए एम्बुलेंस का मिलना सही मायने में भूखे को रोटी मिलने जैसा है। यद्यपि सकरी और गनियारी से बिलासपुर करीब है फिर भी उसका क्षेत्र 108 और 102 में तख़तपुर बताने के कारण सबसे पहले तख़तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एम्बुलेंस को ही  कनेक्ट किया जाता है। इसके कारण यहां एम्बुलेंस की सुविधा के लिए लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ती है। अब विधायक रश्मि आशीष सिंह की पहल से नए एम्बुलेंस के आ जाने से क्षेत्र वासियो को स्वास्थ्य सुविधा मिलने में कुछ आसानी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.