कलेक्टर की अपील क्वारंटाइन में करें निर्देशों का पालन!सजा के भी हैं प्रावधान

बिलासपुर

ब्यूरो

बिलासपुर- कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना संदिग्धों के सम्पर्क में आने वालों अथवा बाहर से यात्रा करके शहर पहुंचने वाले सभी लोगों से कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए क्वैरैन्टाइन में रहने की अपील की है। बाहर से आये प्रत्येक व्यक्ति को इसकी सूचना देना तथा क्वैरैन्टाइन में रहना आवश्यक है अन्यथा उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है।


कलेक्टर डॉ. अलंग ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से 57 टूरिस्ट बसों में यात्रा करते लगभग एक हजार यात्री हाल के दिनों में बिलासपुर पहुंचे हैं। इन सबको क्वैरेन्टाइन में रखा जा रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रांतों से लौटे मजदूरों को भी क्वैरेन्टाइन किया जा रहा है।
गुरु घासीदास केन्द्रीय विवि की कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता और उप-महाधिवक्ता सुश्री हमीदा सिद्दीकी ने अपनी यात्रा के बारे में जिला प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद उन्हें उनके निवास पर क्वैरैन्टाइन पर रखा जा रहा है।
क्वैरैन्टाइन के दौरान व्यक्ति को 14 दिन निगरानी में रखा जाता है। उन्हें अपने निवास पर रहना है और किसी से भी सम्पर्क नहीं करना है। इस अवधि में चिकित्सक उनकी निगरानी भी करेंगे तथा लक्षण मिलने पर जांच की जायेगी।


कलेक्टर ने ज्यादा से ज्यादा दान की अपील की

जिला कलेक्टर व भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी बिलासपुर के अध्यक्ष डॉ. संजय अलंग की अपील पर अब तक दानदाताओं ने सह्रदयता दिखाते हुए दो दिनों में 11 लाख रुपये का सहयोग दिया है। कलेक्टर ने इसके लिए आभार मानते हुए और लोगों को सामने आने की अपील की है।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. अलंग ने सोमवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों से अधिक से अधिक स्वैच्छिक दान देने की अपील की थी। प्राप्त 11 लाख रुपये में से 5 लाख रुपये मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आपात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दिया गया है। मुख्य दानदाताओं में संजय अग्रवाल रामा ग्रुप, जिला उद्योग संघ, छत्तीसगढ़ पॉवर एवं कोल बेनिफिकेशन, शैलेष शुक्ला, अमित गुलहरे, मंजू पांडेय, उषा साहू सहित 50 से अधिक लोग शामिल हैं।

यहाँ जमा कराए राशि

रेडक्रॉस सोसायटी के लिये अंशदान का धनादेश सचिव, भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, जिला शाखा बिलासपुर के नाम से प्रदान की जा सकती है। साथ ही रेडक्रॉस के देना बैंक स्थित खाता क्रमांक- 111710024015, आईएफएससी कोड बीकेडीएन 0821117 में सीधे स्थानांतरित कर सकते हैं। इसकी जानकारी रेडक्रॉस सोसायटी के जिला समन्वयक को मोबाइल नंबर 9425549728 पर वाट्सएप के माध्यम से दी जा सकती है, जिससे दानदाता को अंशदान की रसीद उपलब्ध कराई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.