अंतिम दिन दोनों नामांकन रैली निकाल दोनों पार्टियों ने दिखाया दम

तख़तपुर

राकेश मिश्रा

हेड अंतिम दिन दोनों नामांकन रैली निकाल दोनों पार्टियों ने दिखाया दम

रिपोर्ट
नगरीय निकाय चुनाव नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन दोनो प्रमुख राजीनीतिक पार्टियों ने प्रत्याशियों सहित रैली निकाल कर अपन शक्ति प्रदर्शन किया।दोनों रैलियों में सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक शामिल रहे।
तख़तपुर नगरीय निकाय चुनाव केनाम दाखिले के अंतिम दिन आज कांग्रेस ने अपने वार्ड प्रत्याशियों और समर्थकों के साथ रैली निकाला। इस रैली का नेतृत्व ब्लॉक कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष घनश्याम शिवहरे ने किया।ब्लाक कांग्रेस कमेटी तखतपुर के कार्यालय से नामांकन रैली प्रारंभ होकर महात्मा गाँधी की पूजा-अर्चना कर मुख्य मार्ग से होते हुये निकला।माँ महामाया मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मंडी चौक से ढोल नगाड़े और जनसैलाब के साथ तहसील कार्यालय तक गया।जहाँ पर प्रत्याशियोंं ने अपने नामांकन फार्म जमा किए। इस अवसर पर प्रमुख रुुप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव आशीष सिंह, पूर्व विधायक जगजीत सिंह,जिला पंचायत सदस्य जितेन्द्र पाण्डेय, निवर्तमान अध्यक्ष नगर पालिका तखतपुर सुरेन्द्र कौर मककड, बिरझेराम सिनगरौल, शारदा साहू, गरीबा यादव, सभी एलडरमेन, के अलावा हजारों महिला एवं कांग्रेस कार्य कर्ता के साथ प्रत्याशी मोहित सिंह, वंदना पाण्डेय, शैलेन्द्र निर्मलकर, टेकचंद कारडा, उमा सूर्यवंशी, मुकीम अंसारी, मुन्ना श्रीवास, शीला देवागन, परमजीत कौर हूरा, कैलाश देवागन, शिवनाथ देवागन, लक्षमी यादव, पूजा गुप्ता, सुनील आहूजा, पुष्पा श्रीवास ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
भाजपा ने हर्षिता पांडेय के नेतृत्व में प्रत्याशियों और समर्थकों के साथ पांडेय बाड़ा से रैली निकाला।पांडेय बाड़ा से पुराना बस स्टैंड होते हुए तहसील चौक तक रैली बाजे गाजे और नारों के साथ पहुंचा।जहां बीजेपी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए।इस रैली में मंडल अध्यक्ष त्रेतानाथ पांडेय और महामंत्री प्रदीप कौशिक सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भगवा में रंगे प्रत्याशी और कार्यकर्ता
आज निकली भाजपा की रैली की विशेषता उनके एक रंग के पगड़ी पहनना रहा।मानो लोगो को बता रहे हो कि हम सब एक है।चाहे प्रत्याशी कोई भी हो चुनावी समर के लिए सभी एक है।सभी 15 प्रत्यशियो सिर पर भगवा रंग की पगड़ी पहन रखा था।इसमे वार्ड 6 से प्रत्याशी इस्लाम अंसारी भी पीछे नही रहे और बेझिझक अपने सिर पर भगवा रंग की पगड़ी पहने दिखाई दिए।

तहसील परिसर बना रहा चुनावी रण क्षेत्र

आज भाजपा और कांग्रेस दोनो के प्रत्याशियों और समर्थकों की भीड़ के कारण दिन भर तहसील परिसर में भीड़ और गहमा गहमी रहा।भीड़ के कारण ऐसा लग रहा था कि जैसे आज ही वोटिंग और परिणाम का दिन हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *