राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम होती है-जितेंद्र पांडेय

क्षेत्र के विकास में जो भी आवश्यकता रहेगी वहां हम युवाओं को साथ लेकर बेहतर प्रयास करते रहेंगे, उक्त बातें जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडेय नेमुख्य अतिथि के आसंदी से कही।


     गौरतलब है कि ग्राम पाली में बिलासपुर संभाग स्तरीय युवा मंडल विकास सम्मेलन मुद्दा आधारित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि  जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में हरियाली हेतु नेशनल अवार्ड से सम्मानित शिक्षक व समाजसेवी शरद कुमार डड़सेना एवं  नेहरू युवा केंद्र के आईकॉन नितेश साहू प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित रहे।  वहीं इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य जितेन पांडेय ने कहा कि युवा ही राष्ट्र की सच्ची शक्ति हैं। युवा ही देश बदलने का सामर्थ्य रखते हैं ।युवाओं को अपनी ऊर्जा का प्रयोग सकारात्मक कार्यों के लिए करना चाहिए।

वही कार्यक्रम को अध्यक्षता कर रहे  राज्य निर्देशक श्रीकांत पांडे ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम होती है, युवाओं को हर क्षेत्र में सामने आना चाहिए,  साथ ही साथ समुदाय,समाज,राज्य व राष्ट्र के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाते रहना चाहिए। 

बिलासपुर नेहरू युवा केंद्र के प्रमुख राहुल सैनी जी ने सभी सदस्यों को युवा केंद्र के उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में कोरिया जिले से पहुंची नृत्यांगना आरती विश्वकर्मा ने सभी का दिल अपने कथक नृत्य से मोह लिया। वही क्षेत्र की दृष्टि दिव्यांग छात्रा राजेश्वरी बसोर ने मां के लिए गीत गाकर सभी अतिथियों व दर्शकों का दिल मोह लिया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले नवरत्नों सहित क्षेत्र की वृद्धजनों का सम्मान भी किया गया, युवा मन्डल के सदस्यों को खेल सामग्री भी वितरित की गई कार्यक्रम का संचालन सोमेश श्रीवास एवं दुर्गा विश्वकर्मा ने किया। विवेकानंद पब्लिक स्कूल पाली के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्राम सरपंच, जनपद सदस्य, सहित विभिन्न ग्रामों के जनप्रतिनिधि व नेहरू युवा केंद्र के अजय यादव तेजराम साथी दुर्गेश लहरे, रविंद्र खांडे, शुभम गुप्ता,राधिका मेहरा रामनिवास यादव आकांक्षा, अनिरुद्ध सहित  विभिन्न शालाओं के शिक्षक व प्रचार्यगण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *